Header Ads

  • Breaking News

    'डांस बार की तस्वीर' में दिख रही महिला 'सोनिया गांधी'?

    सच और झूठ के बीच ईमानदारी से फ़र्क़ करना तथ्यों के प्रति इंसान की संवेदनशीलता का परिचायक है। लेकिन अगर व्यक्ति पूर्वग्रह, नफ़रत और कट्टरपंथी विचारधारा जैसी चीज़ों से ग्रस्त हो तो उसके लिए सच और झूठ दोनों ही चीज़ों के कोई मायने नहीं। उसके लिए वो सच है जो उसे लगता है कि ये सच ही होगा और वो झूठ है जो उसे लगता है कि ये झूठ ही होगा। सोशल मीडिया पर फैलाए जा रहे झूठ इसी मानसिकता के नतीजे हैं। हमारी ये मुहिम ऐसी ही मानसिकता वाले लोगों के ख़िलाफ़ है जो आँखें होते हुए भी देख नहीं सकते, दिमाग़ होते भी सोच नहीं सकते। साथ ही ये मुहिम इस बात का जवाब भी है कि अगर सिस्टम (सोशल मीडिया) में कोई कमी है, तो उसका हल भी उसी में से निकाला जा सकता है। 

    दरअसल आज के पोस्ट के लिए ये भूमिका बनाना हमने ज़रूरी समझा। क्यों? इसका जवाब नीचे की तस्वीर में हैं, देखें...
    इस तस्वीर को संभवतः पहली बार साल 2014 के अप्रैल के महीने से शेयर करना शुरू किया गया था। इसके बारे में कहा गया है, ‘मित्रो यह दुर्लभ फोटो कांग्रेस की मम्मी सोनिया गांधी की है जब वो डांस बार में काम (़़़़़़़़़़़) करती थी। मोदी के बारे में पहले मत पूछ पप्पू अपनी माँ के बारे में देश को बता।’

    इस झूठी तस्वीर का पर्दाफ़ाश हम करेंगे, लेकिन पहले कुछ उदाहरणों में देखें कि हमारा पुरुष प्रधान समाज किसी सच्ची-झूठी तस्वीर भर को आधार बनाकर सोनिया गांधी या किसी भी अन्य महिला के बारे में किस भाषा शैली में क्या-क्या कहता है,

    इस तस्वीर को लेकर समीर शुक्ला (प्रोफ़ाइल देखें) के पोस्ट को सबसे ज़्यादा बार शेयर किया गया है।

    जनाब संकटमोचन सौरभ हिंदू कहते हैं, ‘यह सोनिया गांधी जी को डांस बार में काम करती थी और डांस करके लोगों को खुश करती थी और बताइए देश क्या होगा’…(पोस्ट देखें)
      सतीश दलवी का कहना है, ‘ऊँ…डांस बार उर्फ़ सोनिया गांधी’…(पोस्ट देखें)

     श्रीपद जोशी जी सोनिया के बारे में कहते हैं, ‘कोंग्रेस की अध्यक्षा …. देश की सबसे बडी हस्ती …. इटली के बार में क्या कमाल का डांस करती थी …. एक बार बाला पे राजीव गांधी फीदा हुए…. और देश को एक बार बना डाला … 100 रुपये के bottle पे २ रुपये का चकणा free .’..(पोस्ट देखें)
     Indian Politics ने कहा है, ‘सोनिया गांधी ईटली की जासुस है हाल ही मे सेना की सुरक्षा सम्बंधित फाईले गुम होना इसी की वजह है .खैर इन सबके बीच एक सवाल मेरे मन को कचौट रहा है…वो यह की राजीवगांधी डांस बार मे करने क्या गये थे मित्रों मे ओर…क्या कहुं शर्मआती है मुझे तोआप तो जानते है ओर पहले भी देखते आये है…नेहरू ईंदरा महीपाल मदेरणा बाबूलाल नागर सोनिया राजीव राहुल प्रियंका वाड्रा कटर सोच नही…सिर्फ सेक्स जोश ये सोच है…गांधी परीवार की’…इस पोस्ट को देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

    ये तस्वीर कितनी सच्ची है ये तो हम बताएंगे, लेकिन जो विचार इन लोगों ने एक महिला के प्रति रखे, उनका सच-झूठ से क्या मतलब है?

    चलिए, अब सच जानते हैं। तस्वीर देखें....
    ये तस्वीर हॉलिवुड मूवी ‘द सेवन इयर इच’ की शूटिंग सीन की है जिसमें मशहूर अभिनेत्री मेरिलिन मुनरो सीन की रिहर्सल कर रही थीं। वैसे इससे संबंधित लिंक आपको आसानी से मिल जाएंगे। एक लिंक हमारी तरफ़ से। आप यहाँ क्लिक करके ये तस्वीर देख सकते हैं और बाक़ी की जानकारी ले सकते हैं।


     
    तस्वीर का सच तो आप जान गए। लेकिन हम आपको कुछ और भी दिखाना चाहेंगे। इस तस्वीर के अलावा और भी कई तस्वीरें और झूठ शेयर कर घनश्याम अग्रवाल ने हद कर दी है। देखें,
     माधवराव सिंधिया की मौत एक विमान दुर्घटना में हुई थी।
     इस तस्वीर के लिए आपको ये ब्लॉग पढ़ना चाहिए, जिनको सोनिया के पहले प्यार पर ऐतराज़ है
    घनश्याम को जेम्स बॉन्ड गर्ल रहीं उरसुला ऐंड्रेस भी सोनिया गांधी नज़र आती हैं।..

    आपने देखा कि कांग्रेस अध्यक्षा को लेकर कैसे मनगढ़ंत तथ्य और तस्वीरें शेयर की जा रही हैं। आप यहाँ क्लिक करके घनश्याम द्वारा पोस्ट की गईं सारी तस्वीरें देख सकते हैं। इस पोस्ट को साढ़ें 5 हज़ार से भी ज़्यादा लोगों ने शेयर किया है।
    घनश्याम अग्रवाल की प्रोफ़ाइल पर जाने के लिए यहाँ क्लिक करें। हमारा मानना है कि वैचारिक रूप से कमज़ोर लोग ही झूठ का सहारा लेते हैं। इस झूठ के बारे में हमारे पाठक रुपेश कुमार ने हमें बताया। शुक्रिया रुपेश।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad