Header Ads

  • Breaking News

    देश में कभी हिंदू आंतकवादी नहीं हो सकता देश में सारे आतंकवादी तो RSS कार्यकर्ता है- दिग्विजय सिंह

    आज जहाँ देश में धर्म और जाति के नाम पर दंगे फसाद बढ़ते जा रहे हैं। वही हरियाणा के मंत्री अनिल विज का कहना हैं कि, एक हिन्दू कभी आतंकवाद नहीं हो सकता और हिन्दू आतंकवाद जैसा कुछ भी नहीं हैं।

    विज ने 2007 में कांग्रेस पर समझौता एक्सप्रेस ट्रेन में ब्लास्ट करने वाले पाकिस्तानी आतंकियों को को रिहा करने का आरोप लगाया और इसे कांग्रेस का ‘राजनीतिक खेल’ कहा था।


    अनिल विज ने कहा कि, स्वभाव से ही हिन्दू कभी आतंकवादी बन ही नहीं सकता, क्योंकि हिन्दुओं को आतंकवाद कभी नहीं सिखाया गया। उन्होंने कहा, “अगर हिन्दू भी आतंकवादी होते, तो क्षेत्र में कभी कोई अन्य आतंकवादी होता ही नहीं।”

    बीजेपी मंत्री के इस बयान का पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि, विज ने सही कहा, ‘एक हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता, एक संघी आतंकवादी हो सकता है।’





    दरअसल समझौता एक्सप्रेस ट्रेन पर हुए ब्लास्ट को कांग्रेस ने ‘हिन्दू आतंकवाद’ कहा था लेकिन बाद में इस बयान से पीछे हटते हुए कांग्रेस ने कहा कि, आतंकवाद का कोई धर्म या रंग नहीं होता है।

    यही बात पिछले तीन सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा विदेशमंत्री सुषमा स्वराज भी देश-विदेश में कई-कई बार कह चुके हैं कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता।

    बता दे कि, हरियाणा के मंत्री अनिल विज अपने बयानों के कारण हमेशा विवादों में घिरे रहते हैं। इससे पहले भी विज ने कांग्रेस को अंग्रेजो की पार्टी कहा था, क्योकि उसकी स्थापना ब्रिटिश नागरिक एओ ह्यूम ने की थी।





    Post Top Ad

    Post Bottom Ad